Remove China Apps हुआ प्रसिद्द , अभी तक 50 लाख से ज्यादा बार डाउनलोड हो चुका है

हाल ही में Play Store पर एक Application चर्चा का विषय बना हुआ है जो Android फ़ोन से Chinees Application को खोज करके डिलीट करने का दावा करता है। इस Application का नाम " Remove China Apps " है। इस Application को One Touch AppLabs के द्वारा बनाया गया है और 17 मई को लांच हुए इस Application को अब तक 50 लाख से ज्यादा बार Download किया जा चुका है इससे यह पता चलता है की ये App कितना populer हो चुका है। अब इस Application ने गूगल प्ले स्टोर के टॉप फ्री ऐप्स की लिस्ट में अपनी जगह बना लिया है। 

Sciencetez, Technical Decode, Remove China App
Remove China Apps 5M+ Downloads

  यह App उस समय लांच हुआ जब कोरोना महामारी, भारत चीन के बॉर्डर पर विवाद तथा अन्य कई Application जैसे Tik-Tok, Zoom  इत्यादि के कारण भारत में चीन विरोधी भावना अधिक है।  
अभी कुछ दिनों पहले Tik-Tok के विरोध में एक Mitron नाम का Application चर्चा का विषय रहा लेकिन इस एप्लीकेशन को गूगल प्ले स्टोर से हटा दिया गया है। 
  

Remove China Apps क्या है?


Sciencetez, Technical Decode, Remove China App
चित्र संख्या -1
    
इस App के creators का दावा है की इस App को केवल "Educational purposes" के लिए बनाया गया है जैसा की आप इस चित्र संख्या- 1 में देख सकते है।

और यह एंड्राइड फ़ोन के Users को उनके फ़ोन में इनस्टॉल Applications के Origin Country को पहचानने में मदद करता है। 
लेकिन जैसा की नाम से पता चलता है की यह Application सिर्फ चीनी companies द्वारा बनाये गए Applications को पहचानने में मदद करता है और Users को इन Apps को डिलीट करने का Option भी देता है। 

 
 
Sciencetez, Technical Decode, Remove China App
After Scanning



स्कैन करने के बाद यह Application चीन द्वारा बनाये गए Apps को डिलीट करने का Option देता है।  अगर user चाहे तो इन्हे Remove China Apps के द्वारा इन Apps को डिलीट भी कर सकता है। 
यह बात ध्यान देने वाली है की यह Application 17 मई को Play Store पर लांच हुआ और तब से इसे 50 लाख से भी ज्यादा बार डाउनलोड किया जा चुका है और इस App को 4.9 ☆ रेटिंग के साथ ज्यादातर Positive reviews मिले है। 





 Remove China Apps को कैसे use करें ?

इस App को Use करना बहुत आसान है क्योंकि इसे Play Store पर से फ्री में डाउनलोड किया जा सकता है और इसमें कोई भी लॉगिन करने का विकल्प नहीं है। User केवल डाउनलोड करके सीधे अपने एंड्राइड फ़ोन में "Scan Now" को select करके चीनी Applications को पहचान सकता है और अगर User चाहे तो यही से डिलीट भी कर सकता है। 

Sciencetez, Technical Decode, Remove China AppSciencetez, Technical Decode, Remove China App

इस समय Remove China Apps को इसीलिए इतना ज्यादा डाउनलोड किया जा रहा है क्योंकि वर्त्तमान समय में भारत में Youtube vs TikTok, भारत चीन सीमा विवाद के कारण देशभर में चीन के खिलाफ रोष है और इसका सबसे बड़ा कारण कोरोना वायरस महामारी भी हो सकता है। 

   

Post a Comment

0 Comments